एसबीआइ का नया यूनिक एप, अब अपनी मर्जी से करें अपना एटीएम कार्ड 0n-Off

Facebook Google+ PInterest Twitter

एसबीआइ का नया यूनिक एप, अब अपनी मर्जी से करें अपना एटीएम कार्ड 0n-Off एसबीआइ का नया यूनिक एप, अब अपनी मर्जी से करें अपना एटीएम कार्ड 0n-Off

मिली जानकारी के अनुसार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने एटीएम कार्डधारकों को एक खास सुविधा दे रहा है। इसकी मदद से ग्राहक अपने ATM कार्ड को नियंत्रण में रख सकेंगे। SBI क्विक एपमें खास एटीएम कार्ड की कंट्रोलिंग के लिए खास फीचर्स मौजूद हैं।

इस एपके बारे में जानकारी देने के लिए SBI ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट भी किया है। SBI क्विक वैसे तो मिस्डब कॉल और SMS बैंकिंग सुविधा है, लेकिन अब इसका एपभी मौजूद है, जिससे आप और आसानी से SBI की सुविधा का फायदा उठा सकेंगे। एसबीआई ने एटीएम कार्डधारकों के लिए जो एसबीआई क्विक सुविधा शुरू की है। वो पूरी तरह सुरक्षित है। इस एपआपको अपने ATM कार्ड को ब्लॉक करने, ऑन या ऑफ करने और ATM पिन जनरेट करने की सुविधा उपलब्ध कराता है। यानी इसके जरिए आप अपने कार्ड की सिक्यो,रिटी का पूरा इंतजाम केवल स्माबर्टफोन के माध्यरम से कर सकते हैं। हालांकि, इस एपको बैंक के रिकॉर्ड में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ही डाउनलोड करके इस्तेमाल किया जा सकेगा।

इस एपको शुरू करने के लिए आपको रजिस्ट्रेमशन कराना होगा। इसके लिए आपको एपके रजिस्ट्रे शन फीचर में जाकर जिस नंबर पर एपडाउनलोड किया है उसे एंटर करना है। इसके बाद आपका रजिस्ट्रेरशन हो जाएगा। ATM कंट्रोलिंग के अलावा SBI क्विक में बैलेंस जानने के अलावा, मिनी स्टेटमेंट, होम लोन की जानकारी, अकाउंट डिरजिस्टर करने, खाते की तमाम जानकारी हासिल कर सकेंगे।

Facebook Google+ PInterest Twitter