सुंदरता पाने के लिए अपने नाभि में लगायें ये चीजें

Facebook Google+ PInterest Twitter

सुंदरता पाने के लिए अपने नाभि में लगायें ये चीजें सुंदरता पाने के लिए अपने नाभि में लगायें ये चीजें

दमकती त्वचा पाने के लिए अगर सारे उपाय ट्राय कर चुके हो तो अब ये ट्राय करें और इन पांच में से कोई एक चीज नाभि पर लगायें। ये घरेलू उपाय आपके चेहरे के साथ आपकी सेहत को भी अच्छा बनाएंगे।

 

  1. अगर आप अपनी त्वचा को मुलायम बनाना चाहते हैं तो मक्खन का इस्तेमाल करें। त्वचा को सॉफ्ट बनाने के लिए गाय के दूध से बना हुआ मक्खन अपनी नाभि पर रात को लगाकर सोएं। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपकी स्किन मक्खन जैसी मुलायम हो जाएगी।
  2. चेहरे पर निकलने वाले कील-मुहांसों से परेशान है तो नीम के तेल का इस्तेमाल करें। रोज रात को नाभि में नीम का तेल लगाकर सोएं। इससे कुछ ही दिनों में  चेहरे के कील मुहांसे धीरे-धीरे दूर होने लगेंगे। लेकिन रोज रात को नहा कर नाभि पर तेल लगाएं।
  3. अगर त्वचा का रंग साफ करना है और उसकी सेहत सुधारनी है तो बादाम का तेल अचूक उपाय है। रोज रात को अच्छी तरह से नहा लें। फिर नाभि पर बादाम का तेल लगाकर सोएं। इससे चेहरे की रंगत निखारती है और चेहरे पर चमक आती है। जल्दी असर पाने के लिए नियमित रूप से नाभि पर बादाम का तेल लगाकर सोएं।
  4. मौसम कोई भी हो... होंठ हर मौसम में फटते हैं। इसलिए सरसों के तेल का इस्तेमाल करें। वैसे भी फटे होंठ चेहरे की सुंदरता खराब कर देते हैं। इसलिए फटे होंठो को छुपाने के लिए लिपस्टिक का नहीं, सरसों के तेल का इस्तेमाल करें। रात को नाभि पर सरसों का तेल लगाकर सोएं। इससे होंठ कुछ ही दिनों में मुलायम और गुलाबी हो जाएंगे।
  5. पीरियड्स का दर्द असहनीय होता है तो पेनकिलर खाने की जगह ब्रांडी का इस्तेमाल करें। चिंता न करें... इसे पीना नहीं है। पीरियड्स के दिनों में रोज रात को नाभि में ब्रांडी लगाकर सोएं। दर्द के दौरान भी ब्रांडी नाभि में लगाकर लेट सकते हैं। इससे दर्द में आराम मिलता है।

Facebook Google+ PInterest Twitter