Gully Boy: गजब है रणवीर सिंह-आलिया भट्ट की कैमिस्ट्री

Facebook Google+ PInterest Twitter

Gully Boy: गजब है रणवीर सिंह-आलिया भट्ट की कैमिस्ट्री Gully Boy: गजब है रणवीर सिंह-आलिया भट्ट की कैमिस्ट्री

आजकल लोगों के दिल को जीत चुकी मूवी 'गली बॉय' में रिलीज होने से पहले ही सुर्खियों में थी। हर किसी की जुबान पर इस फिल्म के गाने हैं। इस फिल्म में रणवीर ने एक रैपर का किरदार निभाया है। वहीं आलिया भट्ट ने अपनी एक्टिंग से लोगों को चकरा दिया है। 

अगर 'गली बॉय' की कहानी की बात करें तो इसे बड़े ही सिंपल तरीके से लिखा गया है। फिल्म की कहानी मुंबई की गलियों में अपने टैलेंट को ढूंढते हुए दो रैपर्स डिवाइन (Divine) और नेजी (Naezy) की कहानी के इर्द-गिर्द घुमती हैं। फिल्म की साधारण सी कहानी को ज़ोया अख्तर ने जिस तरह असाधारण बना  दिया है, वो काबिले तारीफ है। फिल्म में मुराद (रणवीर सिंह) की संघर्ष भरी कहानी को देखकर आपका दिल में एक बार जरूर भर जाएगा। लेकिन आप जब कहानी के अंदर जाएंगे तो आपका दिल प्रेरणाओं की लहर में गोता लगता हुआ नजर आएगा। मुराद एक बहुत ही गरीब परिवार से आता है। उसके पिता (विजय राज) एक ड्राइवर है। मुराद को रैपिंग का काफी शौक है लेकिन उसके घरवाले उसके इस जुनून के विरुद्ध है। सफीना (आलिया भट्ट) उसकी गर्लफ्रेंड है और उसे हर कदम पर सपोर्ट करती है। एम.सी शेरा (सिद्धांत चतुर्वेदी) मुराद की जिंदगी में एक फरिश्ते की तरह आता है और उसे उसके सपने पूरे करने की रहा दिखता है। अपने ख्वाब पूरे करने की कोशिश में जुटा मुराद अब 'गली बॉय' के नाम से जाना जाता है। फिर कहानी में स्काई (कल्कि कोचलिन) की एंट्री होती है। स्काई फॉरेन के एक कॉलेज से म्यूजिक की पढ़ाई कर रही होती है। वह गली बॉय और शेरा के साथ रैप वीडियोज बनाती है। इसके आगे गली बॉय को किस तरह सफलता मिलती है, ये जानने के लिए आपका इसका फिल्म को देखना आवश्यक है।

वहींं फिल्म में रणवीर रणवीर सिंह की एक्टिंग देखकर आप रोमांचित हो जाएंगे और कहेंगे की मुदार के रोल में रणवीर ही फिट हैं। वहीं आलिया भट्ट की एक्टिंग भी काबिले तारीफ है। सफीना के रोल में आलिया ने यह साबित कर दिया है कि भले ही कहानी सिंपल क्यों न हो लेकिन अभिनय से फिल्म की काया बदली जा सकती है।
आलिया भट्ट ने भी रणवीर का साथ बखूबी निभाया है।  उनकी डायलॉग डिलीवरी ऑडियंस को काफी अच्छी लगेगी. साथ ही इस फिल्म में उनके एक्सप्रेशन्स भी काफी दमदार है, कल्कि कोचलिन ने भी अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है। सिद्धांत चतुर्वेदी इस फिल्म के सरप्राइज पैकेज है। फिल्म 'गली बॉय' से सिद्धांत ने अपने करियर की शानदार शुरुआत की है।

इस फिल्म को देखने की कई वजह हैं जिसमें रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की एक्टिंग, फिल्म का गाना भी लाजवाब है, फिल्म का डायलॉग्स, जोया अख्तर का बेहतरीन निर्देशन, फिल्म के सारे गाने, कहानी से जुड़े हुए हैं और कोई भी जगह, कोई भी रैप, फिल्म को बोझिल नहीं होने देता है।

Facebook Google+ PInterest Twitter